अगर रणजी मैच खेलते तो ज्यादा अच्छा होता...इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारतीय बल्लेबाजों को मिला अहम सुझाव

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Four
भारतीय बल्लेबाजों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा। इस सीरीज के आगाज से पहले पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के बैटर्स को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने की बजाय अगर भारतीय बल्लेबाज इस वक्त चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलते तो फिर उनकी तैयारी ज्यादा बेहतर होती। गावस्कर के मुताबिक ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से उनके लिए जरूरी था कि वो रणजी में खेलकर अपनी तैयारी पुख्ता करते।

दरअसल भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। विराट कोहली और केएल राहुल ने ही अच्छी पारियां खेली थी और बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे।

भारत के ज्यादातर बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं - सुनील गावस्कर

गावस्कर के मुताबिक अगर टीम इंडिया के खिलाड़ी रणजी मैच खेलते तो उनकी तैयारी काफी अच्छी हो जाती है। स्पोर्टस्टार में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी अगर रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेलते तो फिर उनके लिए ज्यादा अच्छा होता। केएल राहुल और विराट कोहली के अलावा साउथ अफ्रीका में बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। चारों ही पारियों में बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। अब आने वाले हफ्तों में पता चलेगा कि भारतीय बल्लेबाजों को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेना चाहिए था या फिर रणजी ट्रॉफी में जाकर खेलना चाहिए था।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचों ही टेस्ट मैचों में बेहतर खेल दिखाना होगा। इसके लिए जरूरी है कि बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाएं। कई सारे बल्लेबाजों पर इस सीरीज में निगाहें रहेंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता