COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

31   //    15 Sep 2018, 13:57 IST

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस बीच विराट कोहली का बतौर बल्लेबाज तो प्रदर्शन शानदार रहा, लेकिन उनकी कप्तानी पर काफी सवाल भी उठे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी टेस्ट क्रिकेट में कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए हैं।

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा, "विराट कोहली को अभी काफी कुछ सीखना है। दक्षिण अफ्रीका दौरे की तरह इंग्लैंड दौरे पर भी कई गलतियों को दोहराया गया। कोहली को अभी कप्तान बने हुए दो साल से ऊपर का समय ही हुआ है और उनकी कप्तानी में अनुभव की कमी साफ तौर पर देखी गई।"

वैसे तो भारतीय गेंदबाजों ने पूरे दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी गेंदबाजों ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को काफी रन बनाने दिए। इसी वजह से मेहमान टीम को इंंग्लैंड में हार का सामना करना पड़ा। गावस्कर के मुताबिक कोहली को अच्छी साझेदारी को तोड़ना सीखना होगा और साथ ही यह कोशिश करनी होगी कि निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए।

गावस्कर ने कहा, "कोहली को भारतीय हालातों में कप्तानी का अनुभव है, जहां विकेट तेजी से गिरते हैं। हालांकि उनके पास साझेदारी तोड़ने का अनुभव नहीं है। उम्मीद करते हैं कि वो इस चीज को सीखेंगे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निचले क्रम के बल्लेबाज को ज्यादा रन बनाने नहीं देंगे।"

भारत के पास इंग्लैंड को उनके घर में हराने का बेहतरीन मौका था, लेकिन भारतीय टीम पूरी तरह से नाकाम रही। अब भारतीय टीम की नजर इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20, 4 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। हर कोई इस बात की उम्मीद कर रहा है कि भारतीय टीम अपनी गलतियों से सीखते हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Fetching more content...