Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रवि बिश्नोई के शानदार प्रदर्शन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Bangladesh U19 v India U19 - Under 19 Tri-series Final
Bangladesh U19 v India U19 - Under 19 Tri-series Final
सावन गुप्ता

युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के वेस्टइंडीज सीरीज में परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) उनकी गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्होंने रवि बिश्नोई की काफी तारीफ की है।

रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के दौरान अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने पूरी सीरीज में सिर्फ तीन ही विकेट लिए लेकिन इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.33 का रहा। जबकि स्ट्राइक रेट 24 का रहा।

रवि बिश्नोई ने दबाव में अपना धैर्य नहीं खोया - सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने रवि बिश्नोई के जबरदस्त परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिस तरह से रवि बिश्नोई ने अपना संयम बनाए रखा उसकी वजह से मैं उनसे काफी प्रभावित हूं। कई सारे ओवर रहे जिनमें उनको चौके पड़ गए लेकिन उसकी परवाह किए बगैर उन्होंने शानदार वापसी की जो काबिलेतारीफ है। उनकी कमबैक गेंदें काफी बेहतरीन रहती थीं। जब भी उन्हें चौका या छक्का लगता था तो वो अगली गेंद डॉट डालते थे। इससे पता चलता है कि वो काफी तेजी के साथ सीख रहे हैं और अपनी लेंथ में सुधार कर रहे हैं।

वहीं भारतीय टीम में चयन होने के बाद रवि बिश्नोई ने पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले को काफी श्रेय दिया था। अपनी पहली आईपीएल टीम पंजाब किंग्स में रवि बिश्नोई को अनिल कुंबले की कोचिंग में खेलने का मौका मिला और इसी वजह से उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ। बिश्नोई ने कहा था कि मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोई।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...