Create

"भुवनेश्वर कुमार की जगह भारतीय टीम को अन्य खिलाड़ी की तरफ देखना चाहिए," पूर्व दिग्गज का बयान

सुनील गावस्कर ने भुवनेश्वर के लिए बयान दिया है
सुनील गावस्कर ने भुवनेश्वर के लिए बयान दिया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर कुमार के ऊपर सवाल खड़े हुए हैं। उनको वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीरीज के लिए इस प्रारूप से बाहर कर दिया गया। इस बीच पूरा भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को बेसिक पर ध्यान देने की सलाह दी है।

स्पोर्ट्स टुडे से इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा कि यह समय शायद दीपक चाहर की तरफ देखने का है। यह जवान व्यक्ति समानता भी रखता है। दोनों तरफ से स्विंग कराता है और निचले क्रम में बल्लेबाजी भी करता है। भुवनेश्वर ने टीम के लिए अच्छा किया है लेकिन पिछले साल से उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट और टी20 क्रिकेट तक में रन खर्च किये हैं। शुरुआत में ज्यादा न सही लेकिन अंत में उन्होंने ऐसा किया है। अंत में वो यॉर्कर और धीमी गति की गेंदों का इस्तेमाल करते थे जो अब काम नहीं कर रही। यह इसलिए हो सकता है क्योंकि विपक्षी टीम आपका अच्छी तरह अध्ययन कर रही है इसलिए यह समय किसी और की तरफ देखने का है।

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

गौरतलब है कि दक्षिण अफीका दौरे पर भुवनेश्वर कुमार से खासा उम्मीदें थी लेकिन वह उन पर खरा नहीं उतर पाए। भारतीय टीम को भी सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। ऐसे में भुवी की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े हुए और अब उनको टीम से बाहर कर दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनको टीम में रखा गया है लेकिन एकदिवसीय सीरीज के लिए वह टीम इंडिया में नहीं हैं।

भारतीय टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलेगी। सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। इसके सभी मैचों का आयोजन अहमदाबाद में होगा। इसके बाद टी20 क्रिकेट में सभी मुकाबले कोलकाता में खेले जाने हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...