Create

'इस समय की भारतीय टीम इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम है'

 भारतीय टीम
भारतीय टी

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) क्रिकेट विश्लेषण करते हुए कई बड़ी बातें कहते रहते हैं और इस बार भी उनका एक बयान आया है। गावस्कर ने वर्तमान भारतीय टीम (Indian Team) को इतिहास की बेस्ट भारतीय टीम बताया है। गावस्कर ने यह भी कहा कि यह बहस जारी रहेगी लेकिन मुझे यह बेस्ट टीम लगती है। उन्होंने खिलाड़ियों के आधार पर यह बयान दिया।

दैनिक जागरण के एक कॉलम में गावस्कर ने कहा कि इस समय जिस तरह के खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हैं, यह इतिहास की श्रेष्ठ भारतीय टीम है। इसके अलावा गावस्कर ने कहा कि हालांकि बेस्ट टीम को लेकर बहस चलती रहेगी।

सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के लिए बताया फायदा

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होने वाला है। इसको लेकर गावस्कर ने कहा कि कीवी टीम भारत से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी और परिस्थितियों में ढलने के लिए उनको मदद मिलेगी और इससे न्यूजीलैंड को फायदा मिलेगा। भारतीय टीम के पास कोई मैच नहीं है। हालांकि गावस्कर ने यह भी कहा कि अगर न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से हार जाती है, तो उनका मनोबल गिरा हुआ होगा।

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम किसी भी टीम को हरा सकती है इसलिए भारतीयों को फ्रेश होकर मैदान पर उतरना होगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे पलटवार करना है इसलिए वे पूरी ताकत के साथ खेलेंगे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम 3 जून को जाएगी। वहां टीम आइसोलेशन में रहेगी। इसके बाद 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला होगा। इससे पहले किसी भी तरह का कोई अभ्यास मैच टीम इंडिया के पास नहीं होगा। ट्रेनिंग और नेट अभ्यास पर ही भारतीय टीम को ज्यादा ध्यान देना होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment