Create

वेंकटेश अय्यर को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है
वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम के पास वेंकटेश अय्यर के रूप में एक बेहतरीन तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर विकसित करने का मौका है। उन्होंने कहा कि सबसे छोटे प्रारूप में वेंकटेश अय्यर नम्बर छह या सात पर खेल सकते हैं। इसके अलावा उनकी मीडियम पेस गेंदबाजी की क्षमता का उपयोग भी किया जा सकता है।

इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि बिल्कुल वेंकटेश अय्यर को तैयार किया जा सकता है। नीचे के क्रम में नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी और मध्यम गति की गेंदबाजी का उपयोग किया जा सकता है। हम 4-ओवर के स्पेल के बारे में बात कर रहे हैं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपके पास दूसरा विकल्प है।

इस पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा कि भारत पिछले 3-4 वर्षों में एक विकल्प पर टिका हुआ था और उसने विजय शंकर और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं दिया। गावस्कर का मानना है कि अय्यर को ज्यादा मौका मिलना चाहिए।

आईपीएल में वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था
आईपीएल में वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। अय्यर इसको लेकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। इसके बारे में आवेश खान ने मुझे बताया था। अब मैं मैदान पर जाकर प्रदर्शन करना चाहूँगा। हमेशा मैं यही करना चाहता हूँ। किसी भी नम्बर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूँ और कोई भी भूमिका निभा सकता हूँ। वेंकटेश अय्यर को आईपीएल में बेहतरीन खेल का तोहफा मिला है। केकेआर के लिए उन्होंने बल्लेबाजी से धाकड़ खेल दिखाने के अलावा गेंदबाजी में भी कुछ मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। कुछ समय के लिए वह टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम को नेट अभ्यास कराने के लिए यूएई में रुके थे। बाद में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए वह वापस भारत आ गए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...