ऐसा कप्तान नहीं चाहिए जो एक मैच खेले और बाकी समय गायब रहे...रोहित शर्मा को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई सामने
रोहित शर्मा को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई सामने

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को इस साल हर एक वनडे मुकाबले में खेलना चाहिए। सुनील गावस्कर के मुताबिक इस तरह का कप्तान नहीं चाहिए जो सिर्फ एक मैच खेले और बाकी मैचों से गायब रहे।

दरअसल रोहित शर्मा की अगर बात करें तो वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला नहीं खेले थे। निजी कारणों की वजह से रोहित शर्मा इस मैच का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आखिरी दो वनडे के लिए वापसी की लेकिन इन दोनों ही मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा को बार-बार रेस्ट नहीं लेना चाहिए - सुनील गावस्कर

हालांकि सुनील गावस्कर का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में इमरजेंसी के अलावा फैमिली कमिटमेंट के लिए कोई जगह नहीं है। एक कप्तान को हर समय मैच के लिए उपलब्ध रहना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से रोहित शर्मा को हर एक मैच में खेलने की जरूरत है। आपके पास ऐसा कप्तान नहीं हो सकता है जो एक मैच के लिए उपलब्ध रहे और बाकी मुकाबलों के लिए गायब रहे। ये काफी जरूरी चीज है। ये किसी और खिलाड़ी के साथ हो सकता है लेकिन मुझे पता है कि फैमिली की वजह से वो नहीं खेले थे। हालांकि जब वर्ल्ड कप का सवाल हो तो फिर फैमिली को पीछे छोड़ना पड़ता है। इससे पहले ही आप सारी चीजें खत्म कर लीजिए और जब तक कोई इमरजेंसी ना हो मैच मिस मत कीजिए। जब कोई इमरजेंसी आ जाए तब बात अलग होती है। लीडरशिप में निरंतरता की जरूरत काफी ज्यादा होती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया सीरीज हार गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now