सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के महान सलामी बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्होंने शुभमन गिल के बारे में काफी कुछ सुन रखा था और अंडर -19 लेवल से ही उनकी काफी चर्चा हो रही थी।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में अपने परफॉर्मेंस से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया था। उन्होंने अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जिताने में अपनी अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद उनका सेलेक्शन आईपीएल में भी हो गया था और वो इंडियन टीम में भी सेलेक्ट कर लिए गए।

शुभमन गिल की मैंने काफी तारीफ सुनी थी - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद कई सारे लोगों ने शुभमन गिल की काफी तारीफ की थी। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

शुभमन गिल के बारे में मैंने काफी कुछ सुन रखा था। खासकर न्यूजीलैंड में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद उनके बारे में काफी बातें हुई थीं। कई सारे लोग जिन्होंने अपने करियर में काफी टेस्ट क्रिकेट खेला था उन्होंने मुझसे आकर गिल की काफी तारीफ की थी और कहा था कि वो सबसे बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने अपने करियर में अभी तक कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच के दौरान 91 रनों की शानदार पारी खेलकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में भी उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। आईपीएल में भी गिल के बल्ले से कुछ अच्छी पारियां निकली हैं। अभी तक वो केकेआर की टीम का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने नए सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता