शुभमन गिल ने सिर्फ एक गलती कर दी, युवा बल्लेबाज के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर आया बयान

शुभमन गिल एक जबरदस्त गेंद पर बोल्ड हो गए
शुभमन गिल एक जबरदस्त गेंद पर बोल्ड हो गए

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे। इसको लेकर पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में मार्को यानसेन के खिलाफ शुभमन गिल इस वजह से आउट हुए क्योंकि उन्होंने एक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश की।

शुभमन गिल ने खेल के तीसरे दिन 37 गेंद पर 26 रन बनाए। विराट कोहली के साथ मिलकर वो काफी अच्छी तरह से पारी को आगे बढ़ा रहे थे और बीच-बीच में जबरदस्त तरीके से बाउंड्री भी लगा रहे थे। हालांकि इसके बाद मार्को यानसेन की एक बेहतरीन गेंद पर वो बोल्ड हो गए।

शुभमन गिल का शॉट सेलेक्शन सही नहीं था - सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान जब सुनील गावस्कर से शुभमन गिल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

लेंथ काफी अच्छा था। फुल लेंथ की गेंद थी लेकिन शुभमन गिल ने शायद एक गलती कर दी। अगर उन्होंने इस गेंद को मिड ऑन की दिशा में खेलने की कोशिश की होती तो फिर वो शायद आउट ना होते। तब शायद बल्ले का अंदरूनी किनारा लगता लेकिन उन्होंने मिड-विकेट में इसे खेलना चाहा। उनका बल्ला भी सीधा नहीं था। उसका किनारा साफतौर पर दिखाई दे रहा था। अगर उनके बल्ले का चेहरा थोड़ा दिख रहा होता तो फिर इनसाइड एज लगता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मार्को यानसेन जब ऑफ स्टंप पर डाल रहे थे तो उन्हें चौके पड़ रहे थे और इसी वजह से उन्होंने पैड पर डाला।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाकर 163 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि जवाब में टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment