Create
Notifications

सुनील गावस्कर ने भरत अरुण के बयान पर जताई असहमति, कहा टॉस की वजह से नहीं हारा भारत

भरत अरुण के बयान से सुनील गावस्कर इत्तेफाक नहीं रखते हैं
भरत अरुण के बयान से सुनील गावस्कर इत्तेफाक नहीं रखते हैं
SENIOR ANALYST

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) के उस बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम टॉस हारने की वजह से पहले दो मैच हार गई। गावस्कर के मुताबिक भरत अरुण का ये बयान गलत है और भारतीय टीम पहले दो मैचों में अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से हारी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने इतनी बेहतरीन गेंदबाजी की कि भारतीय बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भरत अरुण ने इससे पहले कहा था कि भारत के पहले दो मैच हारने का प्रमुख कारण टॉस था। क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम को, विशेष रूप से दुबई की परिस्थितियों में लाभ मिला। हालांकि सुनील गावस्कर ने उनके इस बयान को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि भारतीय टीम अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुई है।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में अच्छी नहीं रही - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स टुडे पर इंटरव्यू के दौरान सुनील गावस्कर से भरत अरुण के बयान के बारे में प्रतिक्रिया पूछी गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

भारतीय टीम की हार का प्रमुख कारण न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की गेंदबाजी रही जिन्होंने हमारे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। अगर अफगानिस्तान की ही तरह हमारी बल्लेबाजी इन दोनों टीमों के खिलाफ भी चमकती और 200 रन बनते तो फिर ओस से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि तब आपके पास डिफेंड करने के लिए 30-40 अतिरिक्त रन होते। अगर गेंद गीली होने की वजह से वो थोड़ा ज्यादा भी रन बनाते तब भी आपके पास 40 रन एक्स्ट्रा बचते। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी काफी जबरदस्त की और उन्होंने हमारे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। भारतीय टीम उतने रन ही नहीं बना पाई जिसे हमारे गेंदबाज डिफेंड कर सकें।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now