आप अपने आपको दुनिया की सबसे फिट टीम कहते हैं और फिर...सुनील गावस्कर ने सीनियर खिलाड़ियों पर साधा निशाना

Nitesh
सुनील गावस्कर ने वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर उठाए सवाल
सुनील गावस्कर ने वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर उठाए सवाल

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये सभी अपने आपको दुनिया की सबसे फिट टीम कहते हैं लेकिन वर्कलोड की बात सबसे पहले करते हैं। गावस्कर के मुताबिक किसी भी बड़े इवेंट से पहले टीम ज्यादा पहले तैयारी के लिए नहीं जाती है क्योंकि फिटनेस का हवाला दिया जाता है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो पिछले कई सालों से सीनियर खिलाड़ियों को लगातार रोटेट करके खिलाया जा रहा है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर प्लेयर्स के वर्कलोड काफी ख्याल रखा जाता है और इसी वजह से कई सीरीज से इन्हें रेस्ट भी दे दिया जाता है।

जब आप इतने फिट हैं तो फिर थक कैसे जाते हैं - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक वर्कलोड का बहाना करके खिलाड़ी किसी भी इवेंट की तैयारी के लिए पहले नहीं जाते हैं और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है। इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम में गावस्कर ने बिना किसी का नाम लिए सीनियर प्लेयर्स पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा "सच्चाई ये है कि जो बड़े खिलाड़ी हैं वो तैयारियों के लिए पहले नहीं जाना चाहते हैं। क्योंकि उनको पता है कि उनका सेलेक्शन तो होना ही है। जब टीम जल्दी जाती है तो फिर वो वर्कलोड की बात करने लगते हैं। आप अपने आपको दुनिया की सबसे फिट टीम कहते हैं या फिर अपनी पुरानी जेनरेशन से ज्यादा फिट बताते हैं तो फिर इतनी जल्दी कैसे आप थक सकते हैं। जब आप 20 ओवरों का गेम खेलते हैं तो फिर वर्कलोड का क्या इश्यू रहता है।"

सुनील गावस्कर के मुताबिक खिलाड़ियों को पहले जाकर वहां पर वॉर्म-अप गेम खेलने चाहिए ताकि जो युवा खिलाड़ी हैं वो कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढाल सकें।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now