वो ना केवल भारत, बल्कि दुनिया की किसी भी टी20 टीम में फिट हो सकते हैं, दिग्गज गेंदबाज को लेकर बयान

Nitesh
South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की काफी तारीफ की है। गावस्कर ने कहा है कि बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो ना केवल भारत बल्कि दुनिया की किसी भी टी20 टीम में फिट हो सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम में कई बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्होंने दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का नाम लिया। दीपक चाहर की भी गावस्कर ने काफी तारीफ की।

चाहर को लेकर गावस्कर ने कहा "दीपक चाहर एक बेहतरीन स्विंग बॉलर हैं। उनके पास अतिरिक्त गति भी है। वो काफी तेज तो नहीं डालते हैं लेकिन बेहतर गति से वो गेंद को मूव कराते हैं, जिससे बल्लेबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उनके पास आउट स्विंग और इन स्विंग दोनों है। वो अपने एक्शन में भी ज्यादा बदलाव नहीं करते हैं। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज भी आपके पास हैं।"

जसप्रीत बुमराह दुनिया की किसी भी टीम में फिट हो जाएंगे - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने इसके बाद जसप्रीत बुमराह की काफी तारीफ की। उन्होंने बुमराह को लेकर कहा "जसप्रीत बुमराह भी हैं, उन्हें मत भूलिए। वो दुनिया के किसी भी टीम में फिट बैठते हैं, ना कि केवल इंडियन टीम में ही। आपके पास गेंदबाजी में कई ऑप्शन हैं।"

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह की श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी हो रही है। 24 फरवरी को लखनऊ में होने वाले पहले टी20 मुकाबले में वो गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं। भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में बुरी तरह हराया है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों के हौंसले बुलंद होंगे। टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर भी आ गई है।

Quick Links

Edited by Nitesh