"हर्षल पटेल को वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा होना चाहिए" - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया ट्रम्प कार्ड

हर्षल पटेल लगातार अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं
हर्षल पटेल लगातार अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए एक ट्रम्प कार्ड बताया है और कहा कि इस गेंदबाज को जरूर स्क्वाड का हिस्सा होना चाहिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले दो साल से अपनी गेंदबाजी से एक अलग छाप छोड़ी है। आईपीएल (IPL) हो या फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, खेल के छोटे प्रारूप में वह दोनों जगह कामयाबी हासिल कर रहे हैं।

आईपीएल 2021 में 32 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को पिछले साल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू का मौका मिला था। इसके बाद से ही वह टी20 में नियमित तौर पर भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे हैं। अब तक उन्होंने 13 मैचों में 8.14 की इकॉनमी से 18 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 4/25 है, जो उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीनियर गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में हर्षल ने जबरदस्त गेंदबाजी की और और उन्होंने सबसे ज्यादा 7 विकेट चटकाए। उनकी विवधताओं के सामने प्रोटियाज बल्लेबाज जूझते दिखे।

हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज के होने से कप्तान को थोड़ा अतिरिक्त मदद मिलती है - सुनील गावस्कर

गावस्कर ने हर्षल पटेल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ट्रम्प कार्ड बताया। पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उनके जैसा गेंदबाज कप्तान को अतिरिक्त विकल्प देता है क्योंकि वह पावरप्ले और स्लॉग ओवर्स में गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

वह ट्रम्प कार्ड्स में से एक होगा क्योंकि आपके पास भुवनेश्वर, शमी और बुमराह भी हैं। एक कप्तान के लिए शानदार है कि उसके पास हर्षल जैसा कोई है जो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकता है, जहां लोग अब गति के बदलाव के साथ जा रहे हैं। तो हाँ वह निश्चित रूप से स्क्वाड का हिस्सा होना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar