रोहित शर्मा को विजडन के टॉप 5 क्रिकेटरों में शामिल नहीं किए जाने पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

हाल ही में विजडन ने 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। हालांकि अपनी इस लिस्ट में उन्होंने रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक जड़े थे। अब इसको लेकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने विजडन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि विजडन को इतनी अहमियत देना जरुरी नहीं है।

डेली मिड-डे में लिखे अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने कहा कि याद रखिए कोई खिलाड़ी चाहे हजार रन भी क्यों ना बना ले और 100 विकेट ही क्यों ना हासिल कर ले, लेकिन अगर उसने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है तो फिर उसे विजडन की लिस्ट में जगह नहीं मिलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही इस लिस्ट में शामिल किया जाता है। ऐसा काफी सालों से हो रहा है, इसलिए कोई इस लिस्ट और पब्लिकेशन को उतनी अहमियत क्यों देगा, क्योंकि ये इंग्लैंड में हुई चीजों को ही रेट करता है।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने मेरे बल्ले पर उठाए थे सवाल

गावस्कर ने आगे कहा कि रोहित शर्मा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि उन्हें विजडन की लिस्ट में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि पहले एक चीज स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि रोहित इस बात से बिल्कुल परेशान नहीं होंगे कि उन्हें इस लिस्ट में जगह नहीं मिली। वो और अन्य भारतीय टीम सिर्फ जीत के बारे में सोच रही होगी। रोहित शर्मा को पता है कि उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के लिए साल 2019 काफी बेहतरीन साल रहा था। उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड 5 शतक लगाए थे, इसकी वजह से भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now