Create
Notifications

सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप से भारतीय टीम के बाहर होने के दो बड़े कारण बताए

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बाहर होने के दो बड़े कारण बताए हैं। उन्होंने पहली वजह ये बताई है कि पावरप्ले के ओवरों में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का एप्रोच सही नहीं रहा और दूसरी वजह उन्होंने टीम में कई सारे बदलाव को बताया है।

सुनील गावस्कर के मुताबिक पावरप्ले में बल्लेबाजी भारतीय टीम के लिए काफी बड़ा इश्यू रही है। ना केवल इस टूर्नामेंट बल्कि कई सारे टूर्नामेंट्स से ऐसा चला आ रहा है। इससे टीम को काफी नुकसान होता है।

भारतीय बल्लेबाज पावरप्ले का फायदा नहीं उठा पाते हैं - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "पावरप्ले के दौरान मात्र दो ही फील्डर 30 गज के बाहर रहते हैं। भारत ने पिछले कुछ आईसीसी टूर्नामेंट्स से पावरप्ले का पूरा फायदा नहीं उठाया है और यही वजह है कि जब वो मजबूत टीम के खिलाफ खेलते हैं तो बेहतरीन गेंदबाजी के सामने रन नहीं बना पाते हैं। इसलिए इसमें बदलाव होना चाहिए।"

वहीं सुनील गावस्कर का ये भी मानना है कि एक या दो हार के बाद प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहिए। उनके मुताबिक भारत ने कई बदलाव अपनी टीम में किए और इससे उनको काफी नुकसान हुआ।

उन्होंने आगे कहा "भारतीय टीम में कई सारे बदलाव करना सही नहीं है, क्योंकि ऐसा नहीं है कि भारतीय टीम अपने सारे ही मुकाबले हार गई। दो मैचों में बल्लेबाज उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए और यही वजह है कि भारतीय टीम इस स्टेज में है। अब इस एप्रोच में बदलाव लाने की जरूरत है।"

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम इन दोनों ही मैचों में ज्यादा रन नहीं बना पाई।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...