ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टूर की तैयारी अभी से शुरु हो जानी चाहिए, पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को चाहिए कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट सीरीज की तैयारी अभी से शुरु कर दें। गावस्कर के मुताबिक अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में सफलता हासिल करनी है तो उसके लिए तैयारी अभी से की जानी चाहिए।

टीम इंडिया ने हाल ही में साउथ अफ्रीका का टूर किया था, जहां पर टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। हालांकि केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को महज दो दिनों के अंदर ही हरा दिया लेकिन इसके बावजूद टीम सीरीज नहीं जीत पाई। इसकी वजह ये रही कि सेंचूरियन में हुए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

टीम इंडिया अभी से शुरु करे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तैयारी - सुनील गावस्कर

गावस्कर के मुताबिक भारतीय टीम के साथ हमेशा ये होता है कि वो पहला मैच हार जाते हैं और उसके बाद पूरी सीरीज में कमबैक करने की कोशिश में लगे रहते हैं। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया टूर की तैयारी अभी से होनी चाहिए, ताकि ऐसी नौबत ना आए। उन्होंने स्पोर्टस्टार में लिखे अपने कॉलम में कहा,

जिस तरह से भारतीय टीम को सेंचूरियन में हार मिली थी वो सेना देशों में टीम का एक पैटर्न रहा है। भारतीय टीम अपना पहला मैच हार जाती है और उसके बाद पूरी सीरीज में कमबैक करने में लगे रहते हैं। विदेशी धरती पर भारत की अगली बड़ी सीरीज एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है और अगर भारत को पिछली दो बार की तरह इस बार भी ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें अभी से तैयारी में लग जाना चाहिए। इसकी प्लानिंग अभी से होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता