Create

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को पुल शॉट नहीं खेलने की दी सलाह

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पुल शॉट नहीं खेलने की सलाह दी है। गावस्कर के मुताबिक दुनिया के हर एक गेंदबाज को पता है कि रोहित शर्मा पुल शॉट खेलते हैं और इसी चक्कर में अपना विकेट भी गंवा देते हैं। इसीलिए हर कोई उनके खिलाफ रणनीति बनाकर आता है।

रोहित शर्मा अपने पुल शॉट के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई लंबे-लंबे छक्के पुल शॉट के जरिए ही लगाए हैं। हालांकि इस दौरान वो आउट भी काफी हुए हैं। कई बार गेंदबाजों ने उन्हें इस शॉट पर फंसाया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में भी रोहित शर्मा पुल शॉट खेलकर ही आउट हुए थे। लाहिरु कुमारा की गेंद पर दो चौके लगाने के बावजूद उसी ओवर में वो आउट हो गए।

गेंदबाजों ने रोहित शर्मा की ये कमजोरी पकड़ ली है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक रोहित शर्मा को अपने अन्य शॉट्स पर डिपेंड रहना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

उन्हें अपने इस शॉट के बारे में सोचना होगा। आप ये कह सकते हैं कि इसके जरिए ही वो काफी रन बनाते हैं लेकिन सिर्फ यही एक शॉट उनके पास नहीं है। उनके तरकश में और भी कई तीर हैं। अब जिस भी गेंदबाज के पास थोड़ी भी गति होगी वो रोहित शर्मा को इसी तरह से आउट करने की कोशिश करेगा। कुछ चौके-छक्के आप लगा सकते हैं लेकिन आउट होने के भी चांस रहेंगे, क्योंकि वो गेंद को हवा में मारते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने मोहाली टेस्ट मैच में 28 गेंद पर 29 रन बनाए थे। हालांकि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। अब दोनों देशों के बीच बेंगलुरू में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment