Create

"अगर भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ खेलती है तो इसमें कोई हर्ज नहीं है"

Nitesh
रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के नेट सेशन के दौरान
रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के नेट सेशन के दौरान

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अगर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) तीन स्पिनरों के साथ उतरती है तो ये खराब रणनीति नहीं है। गावस्कर के मुताबिक इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को खेलना चाहिए।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। अभी तक पहले दो मैचों में भारत के स्पिनर्स एक भी विकेट नहीं चटका पाए हैं। रविंद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी बिल्कुल भी प्रभावित नहीं कर पाई है। इसी वजह से अब रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग होने लगी है।

सुनील गावस्कर के मुताबिक अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हैं तो फिर मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को बाहर बैठाया जा सकता है और तीसरे स्पिनर को शामिल किया जा सकता है।

भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है - सुनील गावस्कर

उन्होंने कहा "तीन स्पिनरों के साथ जाने में कोई हर्ज नहीं है। आप उसके लिए शार्दुल ठाकुर या मोहम्मद शमी को ड्रॉप कर सकते हैं। आप दो तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनरों के साथ जाइए क्योंकि अगर हार्दिक दो ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं तो फिर आपके पास तीन मीडियर पेसर हो जाएंगे। रविचंद्रन अश्विन जैसा दिग्गज स्पिनर राइट हैंड बल्लेबाज या लेफ्ट हैंड बल्लेबाज किसी को भी गेंदबाजी करे फर्क नहीं पड़ता है।"

आपको बता दें कि लगातार दो मैचों में हार के बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं। कोई बड़ा उलटफेर ही टीम को अंतिम - 4 तक पहुंचा सकता है। देखने वाली बात ये ही होगी कि इन मुकाबलों में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है और प्लेइंग इलेवन में क्या - क्या बदलाव होते हैं। भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी पर भी सबकी निगाहें होंगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment