Create
Notifications

सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ दोनों ही अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर थे
सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ दोनों ही अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर थे
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हेड कोच नियुक्त किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने बीसीसीआई के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि द्रविड़ का अपार अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आएगा।

भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है और उससे पहले ही राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर नियुक्त कर दिया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान राहुल द्रविड़ को इंडियन टीम का कोच बनाए जाने की खबर आई। राहुल द्रविड़ इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के साथ अपना पदभार संभाल लेंगे। द्रविड़ के कोच बनने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे।

राहुल द्रविड़ इससे पहले अपनी कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप का खिताब जिता चुके हैं। वहीं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रहते हुए भी उन्होंने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने अपनी कोचिंग में कई युवा खिलाड़ियों का करियर संवारा।

राहुल द्रविड़ का अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आएगा - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने भी राहुल द्रविड़ की काफी तारीफ की है। इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "राहुल द्रविड़ अपना अपार अनुभव इंडियन टीम में लेकर आएंगे और वो बेहतरीन रणनीतिकार भी हैं। जब वो खेलते थे तो उनकी कार्यशैली काफी शानदार होती थी और उसी चीज को वो इंडियन टीम में भी लेकर आएंगे।"

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने भी अपनी नियुक्ति को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना काफी सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका का इंतजार कर रहा हूं।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now