IPL Auction में नजर आएंगे सुरेश रैना और क्रिस गेल, बड़ी जानकारी आई सामने

Nitesh
सुरेश रैना क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नजर आएंगे
सुरेश रैना क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नजर आएंगे

आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन (IPL Auction) 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होगा। इसको लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं इस ऑक्शन के दौरान सुरेश रैना (Suresh Raina) और क्रिस गेल (Chris Gayle) भी नजर आएंगे लेकिन इनकी भूमिका काफी अलग होगी। रैना और गेल एक्सपर्ट के तौर पर जियो स्पोर्ट्स पर अपनी-अपनी राय देते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

क्रिस गेल ने इस साल के ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा है। वहीं इयोन मोर्गन की बात करें तो वो पिछले सीजन के ऑक्शन के दौरान अनसोल्ड रहे थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि उसके बावजूद टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

सुरेश रैना ने इसी साल आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लिया था

वहीं कई सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के बाद सुरेश रैना ने इसी साल सितंबर में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। सुरेश रैना ने फैसला किया कि अब वो विदेशी टी20 लीग्स में जाकर खेलेंगे और इसी वजह से आईपीएल से उन्होंने संन्यास ले लिया। रैना ने हाल ही में अबुधाबी टी10 लीग में हिस्सा लिया था जहां पर उनकी टीम ने फाइनल मुकाबला भी जीता था।

अब खबरें आ रही हैं कि ये तीनों ही प्लेयर क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नजर आएंगे। क्रिकट्रैकर के मुताबिक रैना, गेल और मोर्गन तीनों ही पूर्व दिग्गज ऑक्शन के दिन एक एक्सपर्ट के तौर पर अपनी राय देंगे।

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की ओर से 226 वनडे में 5,615 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh