Create
Notifications

सुरेश रैना को मिला बड़ा सम्मान, ट्वीट करते हुए दी जानकारी 

सुरेश रैना को डॉक्टर की उपाधि मिल गई है
सुरेश रैना को डॉक्टर की उपाधि मिल गई है
reaction-emoji
Ankit

सुरेश रैना (Suresh raina) भारत (Indian cricket team) के सबसे सफल मध्यक्रम के बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। इसके अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग में निरंतर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने अब एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।

दरअसल, रैना अब डॉक्टर सुरेश रैना बन गए हैं। उन्हें 'वेल्स यूनिवर्सिटी' ने डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है। रैना ने खुद ट्विटर पर अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी है।

रैना ने अपने पोस्ट में लिखा,

'मैं उत्कृष्ट संस्थान वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी एंड एडवांस्ड स्टडीज से यह सम्मान मिलने पर आभार व्यक्त करता हूं। मैं सभी के प्यार से प्रभावित हूं और दिल से आप सभी को धन्यवाद देता हूं। चेन्नई मेरे लिए घर जैसा है और इसमें मेरे लिए एक खास जगह है।'
I am humbled to receive this honour from the outstanding institution VELS Institute of Science & technology & Advanced Studies @VelsVistas @IshariKGanesh Sir. I am moved by all the love & thank you from the bottom of my heart. Chennai is home & it has a special place for me ❤️✨ https://t.co/bZenkMwid8

आईपीएल में रैना ने गुजरात लायंस और चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपना ज्यादातर क्रिकेट चेन्नई के लिए खेला है। आईपीएल इतिहास में चेन्नई ने चार खिताब जीते हैं, जिसमें रैना की अहम भूमिका रही है। वह लीग में चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। इसीलिए उन्हें चेन्नई में खूब प्यार और सम्मान मिलता है।

रैना आईपीएल में आखिरी बार 2021 में खेलते हुए नजर आए थे। उस सीजन में चेन्नई ने उन्हें 12 मैचों में मौका दिया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 160 रन बनाए। खराब सीजन बीत जाने के बाद चेन्नई ने आईपीएल 2022 की बड़ी नीलामी में रैना को नहीं खरीदा था। बता दें 35 वर्षीय रैना को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और वह दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ अनसोल्ड रहे थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...