Create

सुरेश रैना ने भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सुरेश रैना भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते थे
सुरेश रैना भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते थे

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के मिडिल ऑर्डर की समस्या को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि 2015 वर्ल्ड कप के बाद से ही भारतीय टीम की ये समस्या लगातार बनी हुई है और इसको जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए। रैना ने कुछ प्लेयर्स के नाम भी बताए जो मिडिल ऑर्डर में फिट बैठते हैं।

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या काफी समय से बनी हुई है। इस नंबर पर कई खिलाड़ियों को आजमाया गया लेकिन लगातार कोई भी सफल नहीं हो सका। अम्बाती रायडू, विजय शंकर, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को चौथे नंबर पर आजमाया गया लेकिन इसके बावजूद भारत को अभी तक अपने परफेक्ट मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की तलाश है।

सुरेश रैना ने उन प्लेयर्स के नाम बताए जो मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं

इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम में बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि ये समस्या 2015 वर्ल्ड कप से ही बनी हुई है। उन्होंने कहा,

2015 वर्ल्ड कप या 2017-18 से ही ये समस्या बनी हुई है। मेरे हिसाब से हमें पिछले चार-पांच सालों से इसकी तलाश है। हमें उन प्लेयर्स की तलाश करनी होगी जो मिडिल ऑर्डर में काफी समझदारी से खेल सकें। जो लोग खेल रहे हैं उन्हें उस तरह की परिस्थितियों में खेलने का मौका मिलना चाहिए जहां से वो गेम को फिनिश कर सकें। मेरे हिसाब से ऋषभ पंत इस रोल को काफी अच्छी तरह से परफॉर्म कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर भी एक विकल्प हैं और सूर्यकुमार यादव भी हैं। सेलेक्टर्स और कोचों को उनके ऊपर विश्वास जताना होगा। मुझे पूरा भरोसा है कि ये खिलाड़ी अपने आपको साबित करेंगे। ये चार-पांच प्लेयर और शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर में अच्छा खेल सकते हैं। इसके अलावा यूपी के रिंकू सिंह हैं जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment