Create
Notifications

रिटायरमेंट को लेकर सुरेश रैना का पूरा बयान

सुरेश रैना
सुरेश रैना
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। सुरेश रैना ने शनिवार को संन्यास का ऐलान किया। एम एस धोनी के संन्यास का ऐलान करने के तुरंत बाद ही सुरेश रैना ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया।

सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया " माही भाई आपके साथ खेलना काफी शानदार रहा। काफी गर्व के साथ इस सफर में मैं भी आपके साथ जुड़ता हूं। थैंक्यू इंडिया, जय हिंद।

सुरेश रैना का संन्यास पर बयान

सुरेश रैना ने एम एस धोनी के संन्यास के तुरंत बाद अपने संन्यास का ऐलान किया था। वहीं अब उनका पूरा स्टेटमेंट भी सामने आया है।

सुरेश रैना ने लिखा, काफी सारी मिक्स्ड फीलिंग के साथ मैं अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। भारतीय टीम में जगह बनाने से पहले मेरे गांव में बचपन में मैंने हर गली और नुक्कड़ पर क्रिकेट को जिया है। मैंने सिर्फ क्रिकेट को जाना और समझा है और ये मेरी नसों में दौड़ता है। ऐसा एक दिन भी नहीं है जब मैंने भगवान और लोगों द्वारा दिए गए प्यार और आशीर्वाद को याद नहीं किया हो।'

सुरेश रैना ने आगे कहा, मैं उन आशीर्वाद को बेकार नहीं जाने देना चाहता था और गेम, अपने देश और जो भी मेरे इस सफर का साथी रहा उनको सबकुछ लौटाना चाहता था। मेरी कई बार सर्जरी हुई, कई निराशाजनक पल भी मेरे करियर में आए लेकिन मैंने कभी गलत काम नहीं किया। बिना लोगों के सपोर्ट के मैं इस दौर से नहीं गुजर पाता। मेरे मात-पिता, पत्नी प्रियंका, मेरे बच्चे ग्रेसिया और रियो, मेरे भाई, बहन और सभी फैमिली मेंबर के सपोर्ट के बिना मेरा ये सफर पूरा नहीं हो सकता था।'

सुरेश रैना ने आगे कहा कि मेरे सभी कोच ने हमेशा मुझे सही दिशा दिखाई। फिजिशियन, ट्रेनर सबने मेरी काफी मदद की। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भी मेरा काफी सपोर्ट किया। मुझे भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलना का मौका। मुझे राहुल भाई, अनिल भाई, सचिन भाई, चीकू और खासकर माही भाई जैसे दिग्गज कप्तानों के नेतृत्व में खेलना का मौका मिला। माही भाई ने मुझे एक दोस्त और मेंटर की तरह गाइड किया।

सुरेश रैना ने फैंस का भी शुक्रिया अदा किया और कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं वो फैंस की वजह से हूं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेट और उत्तर प्रदेश क्रिकेट को बधाई दी और कहा कि यूपी से आने वाले एक लड़के का इंडिया खेलने का सपना पूरा करने के लिए धन्यवाद।

सुरेश रैना ने अपने पूरे करियर का एक वीडियो भी डाला।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने की एम एस धोनी की 7 नंबर जर्सी को रिटायर करने की मांग


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...