आईपीएल 2019: सुरेश रैना ने अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ फॉर्म में वापसी के संकेत दिए 

Ankit
Enवेज

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शूमार हैं। वह इस संस्करण में भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं, जिसके संकेत उन्होंने अभ्यास मैच में दे दिए हैं। अभ्यास मैच के दौरान उन्होंने 29 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली।

रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के घरेलू मैदान एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में अभ्यास मैच का आयोजन किया गया। मैच में सुरेश रैना ने आईपीएल के लिए अपने इरादे स्पष्ट किये और तूफानी अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चारों दिशाओं में शॉट लगाए। इससे पहले रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना का प्रदर्शन आईपीएल में असाधारण रहा है। उन्होंने अब तक 176 मैच खेले हैं जिसकी 172 पारियों में रैना ने 34.38 की औसत से 4985 रन बना लिए हैं। ये रन उन्होंने 138.43 के स्ट्राइक रेट से बनाये हैं। इस बीच उन्होंने 1 शतक व 35 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले रैना ने पिछले सीज़न में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 445 रन बनाए थे। वह पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं लेकिन उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है। वह चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी के पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं।

गौरतलब है कि चेन्नई अपने अभियान की शुरूआत 23 मार्च को करेगा जहां उसका मुकाबला विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। दोनों टीमें जीत के साथ इस लीग की शुरूआत करना चाहेंगे। यह मैच इसीलिए भी खास होने वाला है कि इसमें एम एस धोनी और विराट कोहली की टीमें आपस मे भिड़ेंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता