Create

सुरेश रैना ने अपने करियर के बेस्ट कप्तान का नाम बताया

England v India - 2nd Vitality International T20
England v India - 2nd Vitality International T20
Naveen Sharma

अक्सर टीमों के कप्तानों के बीच तुलना होती रहती है और आंकड़े भी दिखाए जाते हैं। ऐसे में कई बार कप्तानों की रैंकिंग भी देखने को मिलती है और उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ी भी बयान देते हैं। ऐसा ही कुछ सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी किया है। रैना ने महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली में से बेस्ट कप्तान का चयन किया है।

अपने ज्यादातर समय में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने वाले सुरेश रैना ने आरजे रौनक से यूट्यूब पर बातचीत में कहा कि एक खिलाड़ी और बल्लेबाज के तौर पर मैं माही भाई की कप्तानी में ज्यादा खेला। द्रविड़ भाई मेरे कप्तान उस समय थे जब मैंने भारत के लिए खेलना शुरू किया। इसलिए मैं माही भाई को नम्बर 1 पर रखूंगा, राहुल भाई को नम्बर 2 और विराट कोहली को नम्बर 3 पर रखना चाहूँगा। मैंने विराट कोहली के साथ कई अच्छी साझेदारियां की है और उन्होंने कई प्रभावशाली रिकॉर्ड भी बनाए हैं लेकिन मेरी रैंकिंग यही रहेगी।

इसके अलावा सुरेश रैना ने यह भी बताया कि वह अगर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेलते, तो कौन सी टीम के लिए खेलते। उन्होंने इस मामले में दिल्ली का नाम लिया। रैना ने कहा कि दिल्ली में मेरा घर भी पास है। मुरादनगर से पास है और उस टीम में काफी दोस्त भी हैं इसलिए मैं दिल्ली से खेलना पसंद करता।

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
IPL Qualifier - Mumbai v Chennai

गौरतलब है कि सुरेश रैना ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए काफी रन बनाए हैं और कई मैचों में प्रभावशाली बैटिंग की है। चेन्नई ने तीन बार खिताब जीता है और रैना का भी इसमें योगदान रहा है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलते हुए रैना का तालमेल अच्छा है। धोनी और रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साथ ही संन्यास लिया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि इनकी दोस्ती किस स्तर की है।

यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के साथ सुरेश रैना हैं और उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद सभी कर रहे हैं। देखना होगा कि तालिका में नम्बर दो पर मौजूद चेन्नई सुपरकिंग्स का खेल कैसा होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...