सुरेश रैना ने 2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर किया अहम खुलासा

सुरेश रैना
सुरेश रैना

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने 2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर एक अहम खुलासा किया है। रैना ने बताया है कि कैसे एम एस धोनी की रणनीति ने उस मैच का पूरा रुख ही पलट दिया है। रैना ने उस मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली थी और उसका आधा श्रेय उन्होंने एम एस धोनी को दिया है।

2015 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में अजिंक्य रहाणे नंबर 4 पर खेलते थे और सुरेश रैना नंबर 5 पर खेलते थे। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में एम एस धोनी ने अचानक से रणनीति में बदलाव किया। रैना ने बताया कि जब शिखर धवन और विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी उनके पास आए और उन्हें तैयार रहने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को लगता है कि आईपीएल 2020 दुबई में हो सकता है- अतुल वासन

सुरेश रैना ने बताया कि धोनी ने उन्हें कैसे बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया था

यू-ट्यूब पर निखिल नाज के साथ एक इंटरव्यू के दौरान सुरेश रैना ने कहा कि मैंने कभी भी धोनी के किसी भी फैसले पर सवाल नहीं उठाया। मुझे अभी भी याद है पाकिस्तान के खिलाफ 2015 के वर्ल्ड कप मैच के दौरान मैं सैंडविच खा रहा था। 20 ओवर के बाद अचानक से धोनी मेरे पास आए और कहा कि पैड-अप, जिसके बाद मैंने पैड पहन लिए। विराट कोहली जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे और जब शिखर धवन आउट हुए तो मैं बल्लेबाजी के लिए गया। इसके बाद मैंने वो शानदार पारी खेली।

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आपको बता दें कि सुरेश रैना पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले में जब बल्लेबाजी के लिए गए थे तो भारतीय टीम का स्कोर 29.5 ओवर में 162/3 था। इसके बाद रैना ने सिर्फ 56 गेंद पर 74 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग- पहले दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

सुरेश रैना ने कहा कि मैंने मैच खत्म होने के बाद इस बारे में धोनी से पूछा कि उन्होंने मुझे ऊपर क्यों भेजा था। तो इस पर धोनी ने जवाब दिया कि मुझे लगा कि तुम लेग स्पिनर को ज्यादा बेहतर तरीके से खेलोगे जो उस समय गेंदबाजी कर रहा था। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी की तारीफ भी की।

सुरेश रैना और एम एस धोनी
सुरेश रैना और एम एस धोनी

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने एमसके प्रसाद पर साधा निशाना, अंबाती रायडू के मुद्दे को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

गौरतलब है धोनी ने ये रणनीति पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह को लेकर बनाई थी। यासिर शाह उस समय गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला और 8 ओवर में उन्होंने 60 रन दे डाले। इसके अलावा पाकिस्तान के पार्ट टाइम गेंदबाज हैरिस सोहेल ने भी 4 ओवर में 26 रन खर्च किए थे। भारत ने उस मुकाबले में 300 से ज्यादा रन बनाए थे और पाकिस्तान को हराया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now