साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए एक्सपर्ट पैनल का ऐलान, सुरेश रैना समेत कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स आएंगे नजर

Nitesh
सुरेश रैना अब कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे
सुरेश रैना अब क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नजर आएंगे

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए एक्सपर्ट पैनल का ऐलान हो गया है। 10 जनवरी से शुरू हो रही इस लीग में भारत के कई पूर्व दिग्गज अपनी राय रखते हुए नजर आएंगे। सुरेश रैना, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा और आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दौरान एक्सपर्ट पैनल होंगे और भारत में जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर मुकाबलों का प्रसारण होगा।

जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 के हिंदी फीड पर आकाश चोपड़ा, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा और इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ओवैश शाह होंगे। तमिल दर्शकों को अभिनव मुकुंद और अनिरूद्ध श्रीकांत की कमेंट्री का लुत्फ उठान का मौका मिलेगा। वहीं तेलुगु कमेंट्री में वेंकटपति राजू, अक्षत रेड्डी, संदीप बावनाका और आरजे हेमंत होंगे।

एबी डीविलियर्स होंगे कमेंट्री पैनल का हिस्सा

इंग्लिश कमेंट्री की बात करें तो इसमें एबी डीविलियर्स, मार्क बाउचर, एश्वेन प्रिंस, शॉन पोलक, हर्षल गिब्स, क्रिस मॉरिस, केविन पीटरसन, पौमी म्बांग्वा, मार्क निकोलस, डैरेन गॉफ, माइक हेसमैन, उरूज मुमताज और वर्नेन फिलैंडर जैसे दिग्गज होंगे।

वहीं पूर्व दिग्गज एबी डीविलियर्स अपने इस नए रोल को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'मैं दिल से क्रिकेट का फैन हूं और माइक के पीछे दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स का परफॉर्मेंस देखने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता। मैं अपने कुछ पुराने साथी खिलाड़ियों को ज्वॉइन करने के लिए उत्सुक हूं। ये काफी सुनहरा मौका है।'

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की ये नई टी20 लीग आईपीएल की तर्ज पर ही खेली जाएगी और इसमें सभी टीमों के मालिक भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के ऑनर ही हैं। आईपीएल की छह फ्रेंचाइज़ी, जिसमें मुंबई इंडियंस ने MI केपटाउन को, चेन्नई सुपर किंग्स ने जोहांसबर्ग सुपर किंग्स को, राजस्थान रॉयल्स ने पार्ल रॉयल्स को, सनराइजर्स हैदराबाद ने सनराइजर्स इस्टर्न केप को, दिल्ली कैपिटल्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को और लखनऊ सुपरजायन्ट्स ने डरबन सुपरजायन्ट्स को ख़रीदा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now