Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सुरेश रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे होने के बाद फैंस को कहा शुक्रिया

सुरेश रैना ने आज ही के दिन खेला था अपने करियर का पहला मुकाबला
सुरेश रैना ने आज ही के दिन खेला था अपने करियर का पहला मुकाबला
FEATURED COLUMNIST
Modified 30 Jul 2020, 13:02 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने 30 जुलाई 2005 को ही श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में हुए वनडे के जरिए अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। सुरेश रैना ने 15 साल पूरे होने के बाद फैंस को भी शुक्रिया कहा है।

सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा,

"बहुत-बहुत शुक्रिया, मुझे आपका प्यार और समर्थन देखकर काफी खुशी हो रही है। पिछले 15 सालों में यादगार मोमेंट्स रहे हैं और आपने एक परिवार के तौर पर मुझे हमेशा मोटिवेट किया।"

सुरेश रैना के करियर की शुरुआत यादगार नहीं रही थी

श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में सुरेश रैना को डेब्यू का मौका मिला। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205-9 का स्कोर बनाया था और श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर 49वें ओवर में इस स्कोर को हासिल कर लिया था। हालांकि सुरेश रैना के लिए यह मैच बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा था।

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए गए सभी शतकों पर नजर

सुरेश रैना को मुथैया मुरलीधरन ने पहली ही गेंद पर LBW करते हुए उनके डेब्यू को खराब किया। हालांकि रैना के करियर की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी कुछ हासिल किया। वो 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और टूर्नामेंट में उनका योगदान काफी अहम रहा था।

इसके अलावा सुरेश रैना (टेस्ट, वनडे और टी20) में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी थे। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत की तरफ से सबसे पहला शतक भी सुरेश रैना ने ही लगाया था। भारत के अलावा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी उनका प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है और उन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है।

सुरेश रैना के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें, तो उन्होंने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अपने करियर में 7 शतकों की मदद से 7 हजार से ऊपर रन बनाए।

Advertisement

भारत के लिए सुरेश रैना ने अपना आखिरी मैच 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि अभी भी वो वापसी के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं और जबरदस्त तरीके से ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Published 30 Jul 2020, 13:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit