सुरेश रैना IPL और डोमेस्टिक क्रिकेट से लिया संन्यास, ट्वीट कर दिया बड़ा बयान

सुरेश रैना ने मैदान में अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है
सुरेश रैना अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रैना ने एक ट्वीट कर कहा कि वो आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लेते हैं।

इससे पहले खबरें आई थीं कि रैना विदेशी टी20 लीग्स में खेलना चाहते हैं और उनके संन्यास से इस खबर की पुष्टि भी हो गई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

अपने देश और उत्तर प्रदेश के लिए खेलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही। मैं क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, बीसीसीआई, चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर और अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझे इतने दिनों तक सपोर्ट किया।

सुरेश रैना विदेशी टी20 लीग्स में खेलेंगे

सुरेश रैना ने फैसला किया है कि अब वो विदेशी टी20 लीग्स में जाकर खेलेंगे और इसके लिए उन्होंने कई लीग्स से संपर्क भी साधा है। इससे पहले दैनिक जागरण को दिए एक इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा था,

अभी मैं 2-3 साल और क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश टीम में काफी अच्छे लड़के आ गए हैं और उन्होंने टीम को अच्छी तरह से संभाल लिया है। मैंने यूपीसीए से एनओसी ले लिया है। इसके अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। अब तक मेरा साथ देने के लिए मैं बीसीसीआई और यूपीसीए का धन्यवाद देता हूं। अब मैं किसी भी लीग में खेलने के लिए स्वतंत्र हूं। मैं सबसे पहले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलूंगा। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की लीग ने भी संपर्क किया है।

आपको बता दें कि सुरेश रैना हाल ही में गाजियाबाद में बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पहनकर ट्रेनिंग की।

सुरैना ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की ओर से 226 वनडे में 5,615 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए हैं। रैना ने 18 टेस्ट में 768 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें 29.18 की औसत से 1,605 रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता