Create
Notifications

सुरेश रैना और युसूफ पठान श्रीलंका के खिलाफ विश्व एकादश से खेलेंगे

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही सीरीज के बाद विश्व एकादश और श्रीलंका के बीच एक चैरेटी टी20 मैच आयोजित होना था लेकिन अब इसे आगे खिसका दिया गया है। विज्डन इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ यह मैच 8 सितम्बर को होना था लेकिन श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी समिति ने खिलाड़ियों को आराम देने के उद्देश्य से इसे आगे कराने का निर्णय लिया, यह भी सुनिश्चित नहीं था कि तय समय पर होने के समय सभी खिलाड़ी मुकाबले के लिए उपलब्ध हो।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ ने कहा कि इस तारीख को महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा भी उपलब्ध नहीं है इसलिए हमें लगा कि कुछ देर इन्तजार किया जाए और इस मैच को उचित समय पर आयोजित किया जाए।

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाले एकमात्र टी20 के बाद इस मैच के आयोजन का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें संन्यास लेने वाले और वर्तमान में खेलने वाले खिलाड़ियों से सज्जित टीम शिरकत करती। इस मैच का उद्देश्य हाल में आई बाढ़ और किडनी की बीमारी से ग्रस्त लोगों की मदद के लिया फण्ड जुटाने का है। ख़ास बात यह है कि विश्व एकादश की यह टीम पाकिस्तान में टी20 सीरीज के लिए जाने वाली एकादश से बिलकुल अलग होगी।

अभी इस मुकाबले में खेलने वाले खिलाड़ियों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने कुछ नामों के बारे में बताया है। भारत की तरफ से सुरेश रैना, युसूफ पठान और रॉबिन उथप्पा के खेलने की पुष्टि हुई है। अन्य खिलाड़ियों की बात करें, तो इसमें शाहिद अफरीदी, मिस्बाह-उल-हक़, अब्दुल रज्जाक, जेपी डुमनी, फरहान बेहरदीन, ल्युक रोंकी, टाइमल मिल्स और ग्रेम क्रीमर के नाम प्रमुख हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ ने मैच को आगे खिसकाने में अन्य बोर्डों की सहमति मिलने और खिलाड़ियों को विश्व एकादश का हिस्सा बनने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। भारत की तरफ से रैना, युसूफ और उथप्पा का खेल काफी दिलचस्प रहने की संभावना है।

Published 29 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now