Create

सूर्यकुमार, श्रेयस और वेंकटेश आईपीएल 2022 में अपने टॉप ऑर्डर के स्लॉट से समझौता नहीं करेंगे" - पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 3 पर नजर आते हैं
सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 3 पर नजर आते हैं

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर की तिकड़ी भारत के लिए अलग भूमिका निभाने के बावजूद आईपीएल (IPL) में अपनी-अपनी टीमों के लिए टॉप आर्डर में ही खेलेगी। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में लिए टॉप 3 क्रम पर खेलेंगे। इसका मतलब है कि सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को मिडिल ऑर्डर में ही मौका मिलेगा।

यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 3 पर अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल भी इसी भूमिका को जारी रखेंगे, जबकि वह भारत के लिए नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं। यही बात श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर पर लागू होती है। भारत के लिए ये दोनों बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में लेकिन अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए टॉप ऑर्डर में खेलेंगे।

चोपड़ा ने कहा कि आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर टीम में चयन होगा लेकिन बल्लेबाजी क्रम को लेकर यह बात लागू नहीं होगी।

भारतीय टीम और आईपीएल अलग-अलग हैं - आकाश चोपड़ा

चोपड़ा ने बताया कि वेंकटेश अय्यर सबसे अच्छे उदाहरण हैं क्योंकि वह अपनी फ्रेंचाइजी केकेआर के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन भारत के लिए नंबर 6 पर एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई वेंकटेश की घरेलू टीम से कह सकता है कि वह उन्हें नंबर 6 पर बल्लेबाजी करवाएं ताकि उन्हें इस नंबर पर खेलने की आदत हो जाए लेकिन फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ऐसा नहीं होगा। पूर्व ओपनर ने यह भी कहा कि भारतीय मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में टॉप ऑर्डर में ही खेलते रहेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर आकाश चोपड़ा ने कहा,

भारतीय टीम और आईपीएल दो अलग-अलग यूनिवर्स हैं। वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में इसीलिए शामिल किया गया था क्योंकि उन्होंने केकेआर के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। वहीं भारतीय टीम के लिए उन्हें नीचे के क्रम में खेलने के लिए कहा गया क्योंकि टॉप ऑर्डर में खेलने के लिए पहले से ही बहुत सारे खिलाड़ी मौजूद थे। राज्य के लिए, बीसीसीआई उन्हें नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर कर सकता है, लेकिन आईपीएल में फ्रेंचाइजी प्राइवेट होती है तो वो उन्हें किसी भी भूमिका में खिला सकते हैं। यहां तक कि हार्दिक पांड्या अपनी आईपीएल टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

उन्होंने कहा,

अंत में रनों की गिनती की जाती है और यही वेंकटेश अय्यर ने हमें दिखाया है। क्रिकेटर का काम सिर्फ रन बनाना होता है और अगर वे ऐसा करते हैं तो चयनकर्ता अपने आप उनका चयन कर लेंगे और जहां टीम को जरूरत होगी वो वहां खेलेंगे। इसलिए मैं सूर्या, श्रेयस या वेंकटेश को अपने टॉप ऑर्डर के स्लॉट से समझौता करते नहीं देखता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment