Create

"इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भेजना सही फैसला है"

Nitesh
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव

इंग्लैंड दौरे के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) को यूके भेजे जाने की खबरों को लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड टूर पर भेजना सही फैसला है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वर्तमान फॉर्म को देखते हुए इन खिलाड़ियों का चयन सही है।

हाल ही में खबरें आई थीं कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे पर भेजा जा सकता है। पृथ्वी शॉ को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा जा सकता है। टीम मैनेजमेंट ने काफी पहले ही पृथ्वी शॉ की मांग की थी लेकिन तब चयनकर्ताओं ने इससे इंकार कर दिया था। जबकि सूर्यकुमार यादव को अजिंक्य रहाणे की इंजरी के विकल्प के तौर पर भेजा जा सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि पृथ्वी शॉ के पास टेस्ट इलेवन में जगह बनाने का सुनहरा मौका है।

उन्होंने कहा "इन खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजना कोई हैरानी की बात नहीं है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। आपको भी हैरानी हो रही होगी कि वहां पर आखिर हो क्या रहा है। अभिमन्यु ईस्वरन टीम में पहले से ही मौजूद हैं। लेकिन अगर पृथ्वी शॉ इंग्लैंड टूर पर गए तो ऐसा लगता है कि ईस्वरन से पहले उन्हें ही मौका मिल जाएगा। लेकिन क्या ये सेलेक्शन सही है। हां बिल्कुल है। पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम का हिस्सा थे। वो अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं और टीम में जगह पाने के हकदार हैं।"

सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा बेहतर साबित हो सकते हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि डोमेस्टिक क्रिकेट में उन्होंने मुंबई के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की है।

उन्होंने आगे कहा "सूर्यकुमार यादव इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और भारतीय टीम उनके इस बेहतरीन फॉर्म का फायदा उठाना चाहती है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 हजार रन बनाए हैं। मुंबई के लिए वो पिछले 10 साल से खेल रहे हैं। भले ही उन्हें टी20 में मौका पहले मिला लेकिन वो टेस्ट क्रिकेट के ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment