सूर्यकुमार यादव को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का कप्तान, प्रमुख सीरीज में करेंगे टीम की अगुवाई - रिपोर्ट

Nitesh
सूर्यकुमार यादव को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है
सूर्यकुमार यादव को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है

भारतीय टीम के 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। खबरों के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड टूर पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है। मैनेजमेंट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रेस्ट देना चाहती है और इसी वजह से सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद अगस्‍त में आयरलैंड दौरे पर जाएगी। अगस्‍त में भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्‍त को होगी और 23 अगस्‍त को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। आयरलैंड टूर के लिए अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना ये जा रहा है कि युवा खिलाड़ियों से सजी टीम घोषित की जा सकती है। सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए रेस्ट दिया जा सकता है।

सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड टूर के लिए बनाया जाएगा कप्तान - रिपोर्ट

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव इस दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। हार्दिक पांड्या को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत रेस्ट दिया जा सकता है। टीम को इसके बाद एशिया कप में भी हिस्सा लेना है और इसी वजह से हार्दिक पांड्या को लेकर मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

आपको बता दें कि इस टूर के लिए कोचिंग स्टाफ को भी रेस्ट दिया जाएगा। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ आयरलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनके अलावा बाकी सपोर्ट स्टाफ को भी इस टूर के लिए ब्रेक दिया जाएगा। एनसीए का कोचिंग स्टाफ इस दौरे पर टीम के कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगा। वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच हो सकते हैं। इसके अलावा सितांशु कोटक और ऋषिकेश कानितकर में से किसी एक को बैटिंग कोच और ट्रॉय कूले और सैराज बहुतुले में से किसी एक को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now