Create

Suryakumar Yadav ने दूसरे टी20 में बल्ले से मचाई ऐसी तबाही कि ध्वस्त हो गए बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स

सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त विस्फोटक पारी खेली (Photo Credit - BCCI)
सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त विस्फोटक पारी खेली (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। हर एक मैच में वो विस्फोटक पारी खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भी उन्होंने आतिशी पारी खेली और इस दौरान बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

गुवाहाटी में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 22 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली। सूर्यकुमार यादव की धुआंधार बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि भारतीय टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही और आखिर में साउथ अफ्रीका को हराया।

सूर्यकुमार यादव सबसे कम गेंदों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

अपनी इस पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव अब एक हजार टी20 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने महज 31 पारियों में ही ये कारनामा किया। उनसे आगे केवल विराट कोहली और केएल राहुल हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी एक खास कीर्तिमान में पीछे कर दिया। मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 1000 रन 604 गेंदों पर पूरे किए थे लेकिन सूर्यकुमार यादव ने ये कारनामा सिर्फ 573 गेंदों पर ही कर दिया। इस तरह से अब वो सबसे कम गेंदों पर 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मजाकिया अंदाज में सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले तक नहीं खिलाने की बात कही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment