वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाए जाने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

सूर्यकुमार यादव काफी जबरदस्त बल्लेबाज हैं
सूर्यकुमार यादव काफी जबरदस्त बल्लेबाज हैं

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार यादव को उप कप्तान बनाना सही फैसला है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जिस तरह का परफॉर्मेंस सूर्यकुमार यादव का रहा है, उन्हें कप्तान बनाना सही फैसला होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान हो गया है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में कई युवा खिलाड़ियों का चयन पहली बार टीम इंडिया की टी20 टीम में हुआ है, जिसमें तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को नहीं शामिल किया गया है, बल्कि युवा टीम का चयन किया गया है। यही वजह है कि सूर्यकुमार यादव को टीम की उप कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

सूर्यकुमार यादव उप कप्तानी के लिए बेस्ट च्वॉइस हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को उप कप्तान बनाने का फैसला सही है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का सेलेक्शन हो गया है। हार्दिक पांड्या कप्तान हैं और सूर्यकुमार यादव उप कप्तान हैं। उनको उप कप्तान बनाना सही फैसला है क्योंकि उन्होंने उस हिसाब से परफॉर्मेंस भी दी है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ सीनियर होने की वजह से ही सूर्यकुमार यादव को उप कप्तान बना दिया गया है, बल्कि अगर आप वैसे भी देखें तो उनके पास काफी ज्यादा अनुभव है। मेरे हिसाब से वो एक बेहतरीन च्वॉइस हैं।

वेस्टइंडीज टूर के लिए भारत की टी20 टीम इस प्रकार है।

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now