Create

Suryakumar Yadav ने छक्कों की बारिश कर बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, बड़े-बड़े बल्लेबाजों के छूट जाएंगे पसीने

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian team) के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में जिस तरह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उसे देखकर सबने दांतों तले अंगुलियां दबा ली। उन्होंने अपनी आतिशी पारी से ना केवल भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया बल्कि दो बड़े रिकॉर्ड भी एशिया कप में बना डाले।

सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ मैच में सिर्फ 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। उन्होंने केवल 22 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और इसके बाद आखिरी ओवर में उन्होंने ताबड़तोड़ छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 20वें ओवर में 4 छक्के जड़े और कुल 26 रन बटोरे। कुल मिलाकर सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 6 छक्के जड़े और भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उनकी धुआंधार बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि भारत ने आखिरी 7 ओवरों में 98 रन बनाए और फिर आखिर में जाकर टीम ने बेहतरीन जीत भी हासिल की।

सूर्यकुमार यादव ने छक्कों के मामले में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

वहीं सूर्यकुमार यादव ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से बड़ा रिकॉर्ड भी बना लिया। वो एशिया कप के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने एक मैच में 3 से ज्यादा छक्के नहीं लगाए थे। इसके अलावा वो टी20 इंटरनेशनल के आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन (26) बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने।

सूर्यकुमार यादव ने पीछे की तरफ शॉट खेलने को लेकर कहा कि मैंने उन शॉट्स के लिए अभ्यास नहीं किया है। जब मैं छोटा था तब अपने दोस्तों के साथ काफी रबर बॉल क्रिकेट खेलता था और ये शॉट्स वहीं से आए हैं। बल्लेबाजी के लिए आने से पहले मैंने रोहित और ऋषभ से बात की थी कि मैं टेम्पो को ऊपर ले जाने का प्रयास करते हुए स्कोर 170-175 तक लेकर जाना चाहूंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment