ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

India Australia Cricket
सूर्यकुमार यादव इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम इंडिया को एक बड़ा मैसेज दिया है और कहा है कि बिना किसी स्वार्थ के खुलकर खेलिए। सूर्यकुमार यादव के मुताबिक वो व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचते हैं और केवल टीम के लिए ही खेलना चाहते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा ज्यादातर युवा प्लेयर्स को ही टीम में जगह मिली है।

मैं सिर्फ टीम के बारे में सोचता हूं - सूर्यकुमार यादव

मैच से पहले सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जिसमें उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। सूर्यकुमार यादव ने कहा,

जब मैं टीम से मिला तो फिर यही कहा कि मैदान में सिर्फ टीम के लिए खेलो। क्योंकि मैं एक ऐसा इंसान हूं जो व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता है। इसकी बजाय मैं टीम की तरफ ज्यादा ध्यान देता हूं। मैंने हमेशा उनसे कहा है कि आपको पहले अपनी टीम को आगे रखना होगा और इसके बाद सारी चीजें आती हैं। मैंने इन प्लेयर्स के साथ आईपीएल में काफी खेला है और भारत के लिए भी कुछ मुकाबले साथ खेले हैं। इसलिए उनको पता है कि मैं किस तरह से काम करता हूं।

आपको बता दें कि इस सीरीज में वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही चुना गया है। इनमें सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा के नाम शामिल हैं। सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों के पास अपने बढ़िया प्रदर्शन से फैंस और चयनकर्ताओं को खुश करने का बेहतरीन मौका होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता