Create

"भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव की अहमियत विराट कोहली और ऋषभ पंत से कम नहीं है"

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की और कहा कि इंडियन टीम में उनकी अहमियत कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत से कम नहीं है।

आशीष नेहरा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखते हुए वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े पॉजिटिव बनकर उभरे। उनके मुताबिक सूर्यकुमार यादव का फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए काफी शानदार है।

सूर्यकुमार यादव को लेकर आशीष नेहरा की प्रतिक्रिया

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 31, 53 और 40 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कई सारे पॉजिटिव रहे लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव सूर्यकुमार यादव रहे। जिस तरह से उन्होंने दो पारियां खेली वो शानदार रहीं। वो अपनी पारियों को बड़े स्कोर में तब्दील भले ही नहीं कर पाए लेकिन जब आप एक्स फैक्टर की बात करते हैं तो फिर इसमें कोई शक नहीं है कि मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव के पास वो एक्स फैक्टर है।

आशीष नेहरा ने आगे सूर्यकुमार यादव की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे दिग्गजों के साथ की। उन्होंने कहा,

विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज क्रिकेटर भारतीय टीम में हैं और सूर्यकुमार यादव इनमें से किसी से भी कम नहीं हैं। जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की है भले ही वो उनकी पोजिशन ना रही हो।

इससे पहले श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने भी सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की थी और उन्हें एक महान खिलाड़ी बताया। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद शिखर धवन ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा,

वह एक महान खिलाड़ी है और उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। उन्होंने मेरे ऊपर से दबाव हटाया और जिस तरह से वह कैलकूलेटेड शॉट खेलते हैं, वह देखने में अद्भुत था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment