वर्ल्ड कप के बाद ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के कप्तान, चौंकाने वाले नाम आए सामने

India Cricket WCup
भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर आया बयान

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से कई सारे सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट दिया जा सकता है और ऐसे में नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। वहीं अब खबरें ये भी आ रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को कप्तान बनाया जा सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। अगर मुकाबलों की बात करें तो ये पांच मैच विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, नागपुर और बेंगलुरू में खेले जाएंगे। दूसरा मैच 26 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मुकाबला 1 दिसंबर और पांचवां और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद की बजाय बेंगलुरू में खेला जाएगा।

ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव हैं कप्तानी के दावेदार - रिपोर्ट

भारत के सभी दिग्गज खिलाड़ी इस वक्त वर्ल्ड कप खेलने में बिजी हैं और शायद इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा ना लें और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। वहीं पीटीआई की खबर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने एशियन गेम्स में इंडियन टीम की कप्तानी की थी और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था। ऐसे में गायकवाड़ के पास अनुभव भी हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। मैथ्यू वेड को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं टिम डेविड और स्पेंसर जॉनसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। ग्लेन मैक्सवेल और तनवीर संघा भी टीम का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now