रोहित शर्मा ने क्यों पकड़ी थी दिनेश कार्तिक की गर्दन, सूर्यकुमार यादव ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रोहित शर्मा ने पकड़ी थी दिनेश कार्तिक की गर्दन
रोहित शर्मा ने पकड़ी थी दिनेश कार्तिक की गर्दन

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान एक वीडियो जमकर वायरल हुआ। इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की गर्दन पकड़े हुए नजर आ रहे थे। दर्शकों को समझ में नहीं आया कि रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक के साथ आखिर ऐसा क्यों किया। वहीं अब टीम के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बताया है कि रोहित शर्मा और कार्तिक के बीच क्या हुआ था।

दरअसल ये वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 12वें ओवर में हुआ, जहां एक पल को ऐसा लगा कि रोहित शर्मा अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को मारने की कोशिश कर रहे हैं। टार्गेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रही थी। इसके बाद 12वें ओवर में उमेश यादव गेंदबाजी करने आए। उन्होंने डीआरएस की मदद से स्टीव स्मिथ का विकेट निकाला जिसके बाद मैक्सवेल क्रीज पर आए। उमेश यादव की गेंद मैक्सवेल के बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई। अंपायर ने इसे नॉट आउट बताया लेकिन रोहित शर्मा ने फिर से डीआरएस की मांग की। इस दौरान ही रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक के पास पहुंचे और उनका गला पकड़ लिया।

दोनों खिलाड़ियों के बीच हंसी-मजाक चलता रहता है - सूर्यकुमार यादव

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब सूर्यकुमार यादव से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सब हंसी-मजाक में हुआ है। उन्होंने कहा,

दोनों खिलाड़ी बहुत लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं, तो ऐसे में हंसी-मजाक चलता रहता है। यह बहुत सामान्य सी बात है। रही बात डीआरएस की तो कभी पीछे तक आवाज जाती नहीं है और लेफ्ट और राइट में अच्छे से आवाज आती है किनारा लगने की और उनका वह अलग ही मजाक है। इतने वर्षों से जानते हैं एक-दूसरे को और एक साथ इतना इतना खेला है, थोड़ा तो हंसी मजाक बनता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता