सूर्यकुमार यादव लंबे समय के लिए इंडियन टीम से बाहर, इंजरी को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

South Africa India Cricket
सूर्यकुमार यादव को लेकर चौंकाने वाला अपडेट आया सामने

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) लंबे समय के लिए इंडियन टीम (Indian Cricket Team) से बाहर हो गए हैं। उनके एंकल में ग्रेड-2 का टियर हुआ है और इसी वजह से अब वो कम से कम फरवरी तक किसी भी मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सूर्या को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान चोट लग गई थी। दूसरी पारी में तीसरे ओवर में फील्डिंग के दौरान वो अपना एंकल चोटिल कर बैठे थे और इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

सूर्यकुमार यादव ने पहले टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त तरीके से शतक लगाया था। साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान रीजा हेंड्रिक्स ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर एक शॉट लगाया और इसे सूर्यकुमार यादव ने रोक भी लिया लेकिन गेंद को थ्रो करने के दौरान उनका टखना मुड़ गया और वो इंजरी का शिकार हो गए।

अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हुए सूर्यकुमार यादव - रिपोर्ट

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका से भारत लौटने के बाद अपना स्कैन कराया। इसके बाद ये रिजल्ट सामने निकलकर आया कि उन्हें ठीक होने में कम से कम फरवरी तक का वक्त लगेगा। सोर्स के मुताबिक,

सूर्यकुमार यादव को रिकवर होने में थोड़ा टाइम लगेगा। उन्हें अब अपने रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना होगा। अब वो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। इसके तहत ही भारत ने प्रिटोरिया के टुक्स ओवल में इंट्रा स्क्वाड मैच खेला। इस अभ्यास मैच में शुभमन गिल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और शानदार शतक लगाया। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक लगाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता