Create

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा जबरदस्त दोहरा शतक, पारी में 37 चौके और 5 छक्के लगाए

सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक जड़ दिया है
सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक जड़ दिया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक बार फिर अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उन्होंने एक टूर्नामेंट में चौके - छक्कों की बारिश करते हुए जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक जड़ दिया।

सूर्यकुमार यादव ने पुलिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के फाइनल मुकाबले में ये धुआंधार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 152 गेंद पर 37 चौके और 5 ताबड़तोड़ छक्के लगाए हुए 249 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस तरह से सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ बाउंड्री की बदौलत 178 रन बना दिए। सूर्यकुमार यादव ने पारसी जिमखाना की तरफ से खेलते हुए पायेड स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ ये पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव ने की दो बड़ी पार्टनरशिप

सूर्यकुमार यादव ने दो बड़ी साझेदारियां इस दौरान कीं। उन्होंने आदित्य तारे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 124 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। वहीं पांचवें विकेट के लिए भी उन्होंने सचिन यादव के साथ 209 रनों की मैराथन साझेदारी की।

आपको बता दें कि इससे पहले सूर्यकुमार यादव का परफॉर्मेंस आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा रहा और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू भी शानदार तरीके से किया था। अब वो टीम का एक अहम हिस्सा हैं। सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में चुना गया था और आईपीएल के अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर उन्हें रिटेन किया है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है। अपनी इस धुआंधार पारी की बदौलत सूर्यकुमार यादव ने उस टूर के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment