इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में हर एक मैच खेलना चाहिए, हरभजन सिंह ने इंडियन टीम को दी अहम सलाह

सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई
सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी वर्ल्ड कप को लेकर इंडियन टीम मैनेजमेंट को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को हर एक मैच में खिलाने की सलाह दी है। हरभजन सिंह के मुताबिक सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हर एक मैच के प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए।

सूर्यकुमार यादव की अगर बात करें तो इस वक्त वो काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने काफी विस्फोटक बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार यादव ने उसी अंदाज में बैटिंग की जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने सिर्फ 37 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए और टीम को 400 के करीब पहुंचा दिया। सूर्यकुमार यादव ने एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ दिए थे। सूर्यकुमार यादव जिस तरह से टी20 क्रिकेट में 360 डिग्री बैटिंग करते हैं, वैसी ही बल्लेबाजी उन्होंने इस मुकाबले में भी की।

सूर्यकुमार यादव अकेले दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव को हर एक मैच में खेलना चाहिए। किसकी जगह पर ये मैं नहीं जानता। हालांकि उनका नाम टीम शीट पर सबसे पहले लिखा जाना चाहिए। इसके बाद ही दूसरे प्लेयर्स का चयन होना चाहिए। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं और पूरी तरह से मैच का पासा पलट सकते हैं। जब वो परफॉर्म करते हैं तो फिर मैच को एकतरफा बना देते हैं। उनसे बेहतर स्ट्राइक रेट से कोई भी बल्लेबाज बैटिंग नहीं कर पाता है। फिनिशर्स में हमारे पास हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा हैं। हालांकि मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव को पांचवें नंबर पर खेलना चाहिए। उन्हें वर्ल्ड कप के हर एक मैच का हिस्सा होना चाहिए। उनसे बेहतर प्लेयर किसी टीम में नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता