Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने छक्कों की बारिश कर जड़ा तूफानी शतक

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Dec 2020
न्यूज़

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का आईपीएल फॉर्म काफी बेहतरीन रहा था। इसके बाद सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम (Indian Team) का सदस्य नहीं बनाया गया। इस मामले ने तूल भी पकड़ा था और बीसीसीआई चयन समिति पर सवाल भी खड़े हुए थे। एक बार फिर सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन बरसे हैं और उन्हों शानदार शतक भी जड़ा है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारियों के लिए खेले गए एक अभ्यास मैच में सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर 120 रनों की तूफानी पारी खेली।

टीम B और टीम D के बीच खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से शतक निकला। टीम B की तरफ से खेल रहे सूर्यकुमार यादव खुद इसके कप्तान भी थे। टीम D की कप्तानी युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को सौंपी गई थी। अपनी धाकड़ शतकीय पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा।

सूर्यकुमार यादव ने बनाया अर्जुन तेंदुलकर को निशाना

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को निशाना बनाते हुए यादव ने उन्हें 21 रन जड़े, इनमें एक छक्का और तीन चौके शामिल थे। इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर बढ़िया गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन यादव के खिलाफ वह भी कुछ नहीं कर पाए।

टीम बी ने अपने बीस ओवरों में 213 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। यादव के खिलाफ ओवर में 21 रन देने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने बाद में वापसी की और डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। तेंदुलकर ने अपने चार ओवरों में 33 रन देकर 1 विकेट झटका। सूर्यकुमार यादव ने अपनी 120 रनों की तूफानी पारी के दौरान 10 चौके और 9 छक्के जड़े और रिटायर्ड हर्ट हुए।

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

आईपीएल में तगड़े फॉर्म में रहने वाले सूर्यकुमार यादव का बल्ला अब भी उसी अंदाज में रन बना रहा है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनकी बल्लेबाजी देखने लायक रहेगी।

Published 22 Dec 2020, 20:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now