अफगानिस्तान के युवा स्पिनर को प्रमुख टी20 लीग में किया गया शामिल, इंग्लैंड के खिलाड़ी को किया रिप्लेस

(Photo Courtesy: Sydney Sixers Twitter)
(Photo Courtesy: Sydney Sixers Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL) के नए सीजन की शुरुआत होने जा रही है, जिसका पहला मैच 7 दिसंबर को होना है। वहीं इसकी शुरुआत से पहले हर दिन एक से बढ़कर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, बिग बैश लीग के शुरू होने से पहले सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की टीम ने अफगानिस्तान के युवा प्रतिभावान फिरकी गेंदबाज इजहारुलहक नवीद (Izharulhaq Naveed) को अपनी टीम में शामिल किया है।

इसकी जानकारी सिडनी सिक्सर्स ने खुद साझा की है। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के रेहान अहमद के बिग बैश लीग से हटने के बाद हमने नवीद को अपने तीसरे इंटरनेशनल खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया है। यह पहली बार नहीं होगा जब नवीद इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले भी पिछले सीजन यह अफगानी गेंदबाज सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल चुका है।

नवीद ने सिडनी सिक्सर्स के लिए पिछले सीजन 9 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उन्होंने 8 से भी कम की इकॉनमी से रन खर्च किये थे और 9 विकेट भी अपने नाम किये थे। लेग ब्रेक गेंदबाज को टी20 फॉर्मेट का एक प्रतिभाशाली स्पिनर माना जाता है।

पिछले साल बिग बैश लीग के छठे मैच में सिडनी सिक्सर्स को पर्थ के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उस मैच में नवीद ने अपनी टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी की थी और दो विकेट अपने नाम किये थे। इसमें मौजूदा वर्ल्ड विनिंग विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस और पिछले साल बिग बैश में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आरोन हार्डी का विकेट शामिल था।

सिडनी सिक्सर्स के कोच ग्रेग शिपर्ड ने कहा, ‘हमें इस साल रेहान अहमद को देखने का मौका नहीं मिलेगा लेकिन हम उन्हें अच्छा करने की शुभकामनायें देते हैं और साथ ही साथ नवीद का क्लब में वापस से स्वागत करते हैं। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम नवीद जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी को अपनी टीम में वापस लाने में सक्षम हुए। हम जानते हैं कि वह हमारी टीम में फिट बैठेंगे।’

Edited by Prashant Kumar