बिग बैश लीग में असिस्टेंट कोच को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर मैच में खिलाया गया

फिलिप के कोरोना संक्रमित होने के बाद ऐसा किया गया
फिलिप के कोरोना संक्रमित होने के बाद ऐसा किया गया

बिग बैश लीग (BBL) में फाइनल से पहले खेले गए चैलेंजर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) को अपने असिस्टेंट कोच जॉय लेंटन को खिलाना पड़ा। सिडनी की टीम के विकेटकीपर जोश फिलिप कोरोना संक्रमित हो गए और उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा। इसके बाद लेंटन को बतौर कीपर मैदान पर उतरना पड़ा और वह पूरे 20 ओवर तक अपनी टीम के लिए कीपिंग करते रहे।

सौभाग्य से लेंटन उस भूमिका के आदी थे जिसके बारे में उनसे पूछा गया क्योंकि उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ सहायक कोच की भूमिका को स्वीकार करने से पहले सिडनी थंडर के लिए विकेट कीपर के रूप में खेला था। इस तरह वह अपनी टीम के लिए एक अहम मुकाबले में काम आ गए। खास बात यह भी है कि सिडनी की टीम ने 4 विकेट से मैच जीतकर बिग बैश लीग के फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

लेंटन ने प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक अच्छी रिंग है, सहायक कोच जो खेल रहा है। मुझे आज लगभग 1 बजे पता चला। सब कुछ प्रक्रिया के माध्यम से चला। पिछली बार जब मैं थंडर कैंप में खेल रहा था।

उल्लेखनीय है कि एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ मैच में सिडनी ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड की टीम ने 4 विकेट पर 167 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए वेल्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन की पारी खेली। सीन एबॉट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट सिडनी की टीम के लिए हासिल किये। जवाब में खेलते हुए सिडनी की टीम ने 6 विकेट पर 170 रन बनाते हुए अंतिम गेंद पर मैच जीत लिया। लेंटल बल्लेबाजी के लिए मैदान पर जरुर उतरे थे लेकिन उनको कोई भी गेंद खेलने के लिए नहीं मिली। इस तरह सिडनी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma