Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: अजिंक्य रहाणे चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:55 IST

Enter caption

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज और मुंबई टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। सुपर लीग के मैचों में टीम की कमान अब श्रेयस अय्यर सम्भालेंगे।

मुंबई का प्रदर्शन इस टी20 टूर्नामेंट में शानदार रहा है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में मुंबई ने अपने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है,जिस कारण वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज़ है। हालांकि दायें हाथ के बल्लेबाज रहाणे का प्रदर्शन अब तक खराब रहा है। उन्होंने अब तक खेले गए 6 मैचों में सिर्फ 58 रन ही बनाये हैं। इससे पहले मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी में लीग चरण में ही हारकर बाहर हो गई थी

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक, रहाणे को जांघ में चोट लगी है और सूत्रों का दावा है कि टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान ने अपनी चोट के बारे में चयनकर्ताओं को सूचित किया है। सूत्रों के मुताबिक "रहाणे ने चोट के कारण अपनी अनुपस्थिति के बारे में चयनकर्ताओं को सूचित किया है।" इस सीजन में बल्ले से धमाकेदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर टीम की अगुवाई करेंगे।

अजिंक्य रहाणे की चोट राजस्थान रॉयल्स के लिए भी परेशानी का सबब हो सकती है। वह टीम के कप्तान हैं और स्टीव स्मिथ की वापसी के बावजूद इस सीज़न के लिए बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट को शुरू होने में लगभग दो सप्ताह का समय रह गया है। चोट के कारण रहाणे की आईपीएल में शुरुआती भागीदारी अब संदेह में है।

गौरतलब है कि इंदौर में 8 मार्च को मुंबई की टीम कर्नाटक से भिड़ेगी। श्रेयस अय्यर के अलावा टीम में , पृथ्वी शॉ, धवल कुलकर्णी, शार्दूल ठाकुर जैसे बड़े नाम मौजूद हैं। किसी भी अन्य टीम के मुकाबले मुंबई की टीम में काफी नामी खिलाड़ी हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 06 Mar 2019, 20:27 IST
Advertisement
Fetching more content...