Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: मुम्बई की टीम का ऐलान, चोट के बाद पृथ्वी शॉ की वापसी

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
3.13K   //    17 Feb 2019, 13:57 IST

Aस

21 फरवरी से शुरू होने वाली 'सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी' के लिए मुम्बई की टीम का ऐलान हो गया है। टीम में युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को भी शामिल किया गया है, जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। मुम्बई टीम की अगुवाई अजिंक्य रहाणे करेंगे।

मुम्बई की टीम में चुने जाने के बाद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, "मैं वास्तव में फिर से मैदान में उतरने और अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उत्सुक हूं। चोट के कारण मैं प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाया। अब मैं मुम्बई और भारत के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूँ।"

19 वर्षीय पृथ्वी ने बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में समय बिताकर चोट से वापसी की है।इससे पहले पृथ्वी शॉ के क्रिकेट करियर की शुरूआत शानदार रही थी। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पर्दापण मैच में शतक लगाया था। अपने पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में , अभ्यास मैच में चोटिल होकर शॉ टीम से बाहर हो गए थे। उसके बाद वो अब मैदान पर वापसी कर रहे हैं।

दायें हाथ के युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा,' शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मिस करने पर मुझे बहुत दुख हुआ, क्योंकि मैं भारत के लिए मैच खेलना चाहता था। मुझे अच्छे गेंदबाजी अटैक के खिलाफ खेलने का अनुभव मिलता, लेकिन मैं चोट के कारण कुछ नहीं कर सका। हालांकि, मुझे बेहतर लगा जब हमने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराया।'

गुरुवार को, उन्होंने एनसीए में यो-यो टेस्ट पास किया, जिससे मुंबई के चयनकर्ता उनकी फिटनेस को लेकर आश्वस्त दिखे, और उन्हें टीम में चुना गया। इससे पहले मुम्बई के लिये यह रणजी सत्र बेहद खराब रहा था। वह लीग चरण में ही हारकर बाहर हो गए थे। पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति से मुम्बई की टीम को मजबूती मिलेगी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिये मुम्बई की टीम इस प्रकार से है:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, आकाश पारकर, एकनाथ केरकर, धरमिल मटकर, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे, रोयस्टोन डायस।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...