Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: राहुल त्रिपाठी ने रेलवे के खिलाफ मैच में पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें वीडियो

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:05 IST

राहुल त्रिपाठी

महाराष्ट्र भले ही कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल हार गया हो, लेकिन उनके कप्तान राहुल त्रिपाठी सोशल मीडिया पर एक सनसनीखेज कैच लपकने के चलते सुर्ख़ियों में आ गए, जो उन्होंने टी 20 टूर्नामेंट के फाइनल से पहले लिया था।

यह कैच मंगलवार को महाराष्ट्र के आखिरी सुपर लीग मैच में रेलवे पर जीत के दौरान आया। उस मैच में, 28 वर्षीय त्रिपाठी ने ऐसा कैच लिया जिसे ज्यादातर लोग सबसे बेहतरीन कैचों में से एक मान रहे हैं। त्रिपाठी ने रेलवे के खिलाफ खेले गये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग मैच में दिव्यांग हिमगनेकर की मदद से शानदार कैच लपका।

महाराष्ट्र और रेलवे के बीच खेले गये इस सुपर लीग मैच में, रेलवे ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। यह फैसला रेलवे के लिए लाभदायक नहीं रहा, क्योंकि निखिल नाइक के 95 और नौशाद शेख के 59 रनों की बदौलत महाराष्ट्र ने 20 ओवरों के में 177 रन बनाए। जवाब में रेलवे मृणाल देवधर की शानदार 55 रन पारी के बावजूद 156 के स्कोर तक ही पहुँच सकी थी। लेकिन यह मैच की आखिरी गेंद थी जिसने लोगों का ध्यान आकर्षित किया। रेलवे के निचले क्रम के बल्लेबाज़ मंजीत सिंह ने हताशा में अपना बल्ला घुमाया और गेंद बाउंड्री को पार करते हुए दिख ही रही थी, लेकिन तभी त्रिपाठी ने अपनी चुस्ती और होशियारी से उसे एक शानदार कैच में बदल दिया।

इस पूरे प्रकरण ने महाराष्ट्र के टीम के साथियों के साथ ही साथ मैदान में मौजूद हर दर्शक और कमेंटेटर्स तक को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि इस जोड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कैच पूरा किया था।

इस साल के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, राहुल त्रिपाठी जल्द ही आईपीएल के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़ेंगे। 2018 का आईपीएल उनके लिए बहुत अच्छा नही रहा था, और त्रिपाठी को आईपीएल के 12 वें संस्करण में अपने आईपीएल फॉर्म को फिर से हासिल करने की उम्मीद होगी।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 15 Mar 2019, 16:12 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...