Create

मनीष पांडे ने सुपर ओवर में छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत, संजू सैमसन की टीम हुयी बाहर 

मनीष पांडे ने कर्नाटक की जीत में अहम रोल अदा किया
मनीष पांडे ने कर्नाटक की जीत में अहम रोल अदा किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में आज क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले गए। आठ टीमों के बीच कुल चार मुकाबले हुए और इनमें से दो मुकाबले बहुत ही करीबी देखने को मिले। मनीष पांडे (Manish Pandey) ने कर्नाटक को सुपर ओवर में जीत दिलाई। वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

क्वार्टर फाइनल 1

तमिलनाडु vs केरल

पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने एक रोमांचक जीत हासिल की। इस मैच में केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाये। केरल के कप्तान संजू सैमसन शून्य पर आउट हुए लेकिन विष्णु विनोद ने 26 गेंदों में दो चौके और सात छक्कों की मदद से 65 रन बनाये। तमिलनाडु के लिए संजय यादव ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। जवाब में तमिलनाडु ने 19.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर जीत हासिल की। तमिलनाडु के लिए साई सुदरसन ने सर्वाधिक 46 रन बनाये। अंत में शाहरुख़ ने 9 गेंदों में 19* रन की धमाकेदार पारी खेली।

क्वार्टर फाइनल 2

बंगाल vs कर्नाटक

यह मुकाबला बहुत ही जबरदस्त साबित हुआ और विजेता टीम का फैसला सुपर ओवर में हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए। टीम के लिए करुण नायर ने 29 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली। जवाब में बंगाल की टीम एक समय 108 के स्कोर पर 6 विकेट खोकर मुश्किल में दिख रही थी लेकिन ऋत्विक चौधरी ने 18 गेंदों पर 36 रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया। अंत में आखिरी गेंद पर आकाश दीप को जीत के लिए एक रन पूरा करने के प्रयास में मनीष पांडे ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए रन आउट किया और बंगाल 8 विकेट खोकर 160 रन ही बना पाई। इस तरह मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

सुपर ओवर में बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 5 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक के लिए मनीष पांडे ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

क्वार्टर फाइनल 3

राजस्थान vs विदर्भ

इस मुकाबले में राजस्थान के बल्लेबाजों का निराशाजन प्रदर्शन देखने को मिला और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना पाई। राजस्थान के लिए सर्वाधिक 39 रन कमलेश नगरकोटी ने बनाए। विदर्भ के लिए सभी गेंदबाजों ने सफलता हासिल की और टीम के लिए सर्वाधिक दो विकेट यश ठाकुर ने लिए। 85 रन के लक्ष्य का विदर्भ ने बड़ी ही आसानी से पीछा किया और 14.5 ओवर में 87 रन बनाकर 9 विकेट से जीत हासिल की। टीम के लिए अथर्वा तैडे ने सर्वाधिक नाबाद 40 रन बनाए।

क्वार्टर फाइनल 4

गुजरात vs हैदराबाद

इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। हैदराबाद के लिए तिलक वर्मा ने 50 गेंदों में 75 रन की पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 8 विकेट खोकर 128 रन ही बना पाई और टीम को 30 रन से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान के लिए तेलुकुपल्ली रवि तेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...